November 28, 2021

स्पेन की स्टार टेनिस खिलाड़ी गार्बिन मुगुरुजा ने डब्ल्यूटीए फाइनल्स का जीता खिताब

Spread the love

फाइनल में उन्होंने एनेट कोंटावित को मात दी। यह गार्बिन मुगुरुजा के टेनिस करियर का पांचवां खिताब है।

स्पेन की टेनिस खिलाड़ी गार्बिन मुगुरुजा ने मैक्सिको के ग्वादलजारा में खेली गई डब्ल्यूटीए फाइनल्स चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया। फाइनल में उन्होंने इस्टोनिया की एनेट कोंटाविट को सीधे सेटों में मात दी। मुगुरुजा ने यह मुकाबला 6-3 और 7-5 से अपने नाम किया। स्पेन की खिलाड़ी ने डब्ल्यूटीए फाइनल्स खिताब पहली बार जीता है।

ऐसा रहा मुकाबला

खिताबी मैच में दोनों खिलाड़ियों को बीच जबरदस्त जंग देखने को मिली। दुनिया की छठी वरीयता प्राप्त गार्बिन मुगुरुजा ने इस दौरान शानदार टेनिस खेली। पहले सेट में इस्टोनियाई खिलाड़ी कोंटावित लय में नहीं दिखीं और उन्होंने चार डबल फॉल्ट लगाए। वहीं गार्बिन मुगुरुजा ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पहला सेट 6-3 से अपने नाम किया।

दूसरे सेट में एनेट कोंटावित ने पहले सेट की अपेक्षा दमदार टेनिस खेली। समय कोंटावित दूसरे सेट में अपने प्रतिद्वंदी खिलाड़ी से 5-3 से आगे थीं। तब माना जा रहा था कि खिताबी मुकाबले का निर्णय तीसरे सेट में होगा। लेकिन विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन गार्बिन मुगुरुजा ने कमाल की वापसी करते हुए दूसरा सेट 7-5 से जीत लिया।

पहली बार जीता डब्ल्यूटीए फाइनल्स

गार्बिन मुगुरुजा पहली बार डब्ल्यूटीए फाइनल्स जीतने में सफल हुईं। इस खिताबी जीत के बाद उनकी रैंकिंग में भी सुधार हुआ. अब वह महिलाओं की टेनिस रैंकिंग में पांचवें नंबर पर पहुंच गई हैं। गार्बिन का यह पांचवां खिताब है। वह फ्रेंच ओपन, विंबलडन, डब्ल्यूटीए फाइनल्स, सिनसिनाटी 1000 और बीजिंग 1000 खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। डब्ल्यूटीए फाइनल जीतने के बाद उन्होंने कहा कि यहां आकर मेरा सपना सच हुआ।