January 17, 2022

साथी खिलाड़ियों के लिए डिविलियर्स ने किया ये फैसला : बाउचर

PORT ELIZABETH, SOUTH AFRICA - JANUARY 19: Proteas head coach, Mark Boucher at the postmatch press conference during day 4 of the 3rd Test match between South Africa and England at St Georges Park on January 19, 2020 in Port Elizabeth, South Africa. (Photo by Ashley Vlotman/Gallo Images)

Spread the love

जोहांसबर्ग । दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम के कोच मार्क बाउचर ने कहा है कि स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अन्य खिलाड़ियों के लिए अपने करियर की कुर्बानी दी है। बाउचर ने कहा कि डिविलियर्स आज भी विश्व के सबसे बेहतर बल्लेबाजों में से एक हैं पर इसके बाद भी उन्होंने संन्यास से वापसी नहीं की है। उनके फैसला का हम सम्मान करते हैं। बाउचर ने कहा कि उन्होंने अन्य खिलाड़ियों से आगे आने के बारे में चिंतित होने का संकेत दिया, जो सिस्टम का हिस्सा रहे हैं मुझे लगता है कि यही चीज उनकी वापसी में रोड़ा बनी। उन्हें लगा की वापसी से युवा खिलाड़ियों की राह बाधित होगी।
इससे पहले साल 2018 में डिविलियर्स ने संन्यास लेते हुए कहा था कि वह अब काफी थक चुके हैं। वर्ल्ड कप 2019 से एक साल लिए गए उनके इस फैसले ने पूरे क्रिकेट जगत के अलावा फैंस को चौंका दिया था। इस क्रिकेटर ने बाद में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की इच्छा जताई थी पर तब क्रिकेट बोर्ड ने उनको मना कर दिया था।बाउचर के हाल ही में दिए गए बयानों से ऐसा लग रहा था कि वे डिविलियर्स को वापसी कराने के लिए मना लेंगे, लेकिन आखिर में ऐसा नहीं हो सका। बाउचर ने डिविलियर्स के फैसले के कारण बताये और कहा कि वह पिछले कुछ समय से टीम संयोजन का हिस्सा रहे किसी खिलाड़ी की जगह नहीं लेना चाहते थे। दुर्भाग्य से वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। मैं दुर्भाग्य से इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि वह अब भी टी20 के सर्वश्रेष्ठ न सही लेकिन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं।

You may have missed