September 17, 2021

लॉकडाउन के बीच ऑलाइन लूडो खेलकर समय बिता रहीं महिला क्रिकेटर : मंधाना

Spread the love

नई दिल्ली । महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कहा है भारतीय क्रिकेटर लॉकडाउन के बीच ऑलाइन लूडो खेलकर एक-दूसरे से जुड़ी हुई हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में क्रिकेट गतिविधियों को या तो रद्द कर दिया गया है या फिर वे स्थगित कर दी गई हैं। बीसीसीआई ने सोमवार को मंधाना का वीडियो ट्वीट किया जिसमें वह बता रही हैं कि वह मैदान के बाहर समय कैसे बिता रही हैं।

मंधाना ने कहा, ‘‘हम सभी दोस्त एक साथ आनलाइन लूडो खेलते हैं जिससे हम सभी आपस में जुड़े रहते हैं, टीम के सभी साथी।’’ अन्य खिलाड़ियों की तरह यह बल्लेबाज भी शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए घर में ही ‘वर्कआउट’ कर रही है।

मंधाना ने कहा, ‘‘फिट रहना महत्वपूर्ण है इसलिए मैं घर पर ही वर्कआउट कर रही हूं। मैं ट्रेनर के संपर्क में रहती हूं। वह हमें वे सभी वर्कआउट भेजते हैं जो फिट रहने के लिए हमें करने की जरूरत है।’’ यह खिलाड़ी अपने परिवार के साथ समय बिताने का आनंद भी उठा रही है और इस दौरान खाना बनाने में हाथ आजमाने के अलावा वह घर के अन्य कामों में भी मदद कर रही हैं। इस सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘इसके अलावा जो मुझे पसंद आ रहा है वह परिवार के साथ समय बिताना है। हम एक साथ कार्ड खेलते हैं। मैं खाना बनाने में मां की मदद कर रही हूं। बर्तन साफ करना मेरी दिनचर्या का हिस्सा बन गया है और इसके अलावा मुझे अपने भाई को परेशान करना भी पसंद है। समय बिताने के लिए यह मेरा पसंदीदा काम है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘तीसरी चीज जो मुझे पसंद है वह फिल्म देखना है। मैं फिल्मों की बड़ी प्रशंसक हूं। मैं सुनिश्चित करती हूं कि मैं हफ्ते में दो से तीन फिल्म देखूं, काफी अधिक नहीं क्योंकि मैं नहीं चाहती कि मैं इसकी आदी हो जाऊं। मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहती हूं।’’ साथ ही कहा कि उन्हें घंटों सोते रहना सबसे अधिक पसंद है। उन्होंने कहा, ‘‘घर में जो चीज मुझे सबसे अधिक पसंद है वह सोना है। मैं सुनिश्चित करती हूं कि मैं कम से कम 10 घंटे सोती रहूं जिससे कि पूरे दिन खुश रहूं।’’ मंधाना ने साथ ही लोगों से अपील की कि वे सामाजिक दूरी का पालन करें और घर में रहें।

Leave a Reply