September 17, 2021

क्रिकेट में भ्रष्टाचार करने वाले को दे देनी चाहिए फांसी : मियांदाद

Spread the love

कराची। पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद का मानना है कि जो खिलाड़ी क्रिकेट में भ्रष्टाचार पैदा करे, उसे सजा के तौर पर फांसी पर चढ़ा देना चाहिए। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा कि जो भी क्रिकेटर इस खेल में फिक्सिंग करता है, वह अपने परिवार के साथ भी धोखाधड़ी करता है। मियांदाद ने कहा फिक्सिंग में शामिल क्रिकेटरों को कड़ी सजा देनी चाहिए।
बोर्ड को एक उदाहरण पेश करना चाहिए और ऐसे गलत करने वालों को फांसी पर लटका देना चाहिए। उन्होंने कहा क्रिकेट से लोग जुड़ते हैं। जब आप कोई सिक्स लगाते हो या जीतते हो तो पूरी दुनिया में पाकिस्तान-पाकिस्तान गूंजता है, लोग खुशियां मनाते हैं। यह गुनाह उतना ही बड़ा है, जितना किसी का कत्ल करना और कत्ल की सजा भी कत्ल होती है।
62 वर्षीय मियांदाद ने कहा मुझे लगता है कि जो खिलाड़ी फिक्सिंग करते हैं, वे अपने मां-बाप के साथ भी गलत करते हैं, उनके भी सगे नहीं होते हैं। वे अपने बहन-भाई, परिवार के साथ भी सही नहीं होते। इंसानियत के लिए भी यह सही नहीं है, और ऐसे लोगों को जिंदा रहने का अधिकार नहीं है।
उन्होंने कहा खिलाड़ियों के लिए आसान होता है कि पहले वे फिक्सिंग जैसे गलत काम करें, इससे पैसा कमाएं और फिर अपने कनेक्शन से टीम में वापसी कर लें। कोई गलती करेगा तो माफी मांगेगा न, इसलिए बोर्ड को उदाहरण पेश करना चाहिए। पाकिस्तान के लिए 124 टेस्ट और 233 वनडे इंटरनैशनल मैच खेलने वाले मियांदाद ने इसे इस्लाम से जोड़ते हुए कहा, यह बात इस्लाम में सिखाई गई बात के खिलाफ है।

Leave a Reply