January 17, 2022

पाकिस्तान करेगा एशिया कप की मेजबानी तो नहीं जाएगी भारतीय टीम : बीसीसीआई

Spread the love

(बीसीसीआई) ने कहा है कि अगर पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी करेगा तो भारतीय टीम वहां खेलने नहीं जाएगी। बीसीसीआई ने कहा कि उसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एशिया कप की मेजबानी करने पर कोई आपत्ति नहीं है पर भारतीय टीम किसी भी हाल में पाक का दौरा नहीं करेगी। इसके साथ ही बीसीसीआई ने कहा है कि एशिया कप को किसी तटस्थ स्थल पर कराया जाना चाहिये क्योंकि आईसीसी यह जानती है कि वर्तमान हालातों में भारतीय टीम को पाकिस्तान में खेलने के लिए नहीं भेजा जा सकता।
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘सवाल यह नहीं है कि पीसीबी मेजबानी कर रहा है। यह टूर्नामेंट के स्थल की बात है। अभी इस समय जैसी चीजें हैं, यह साफ है कि तटस्थ स्थल चाहिए होंगे। अभी इस प्रकार के हालात नहीं है कि कई देशों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने भी टीम को पाक भेजा जा सके। वहीं अगर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) इस बात से संतुष्ट है कि एशिया कप भारतीय टीम के बिना ही हो तो दूसरी बात है पर अगर भारत को एशिया कप का हिस्सा होना है तो यह जरूरी है कि एशिया कप पाक से बाहर हो।
वहीं इससे पहले साल 2018 में एशिया कप भारत में होना था पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लेकर वीजा की समस्या हुई थी और इसी कारण एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराया गया था और इसकी मेजबानी बीसीसीआई ने की थी। अधिकारी ने कहा कि पीसीबी भी यही कर सकती है। उन्होंने कहा, ‘तटस्थ स्थल का विकल्प हमेशा खुला रहता है। बीसीसीआई ने 2018 में भी यह किया था।’

Leave a Reply

You may have missed