September 17, 2021

निहंगों के एएसआई को अब मिला बहादुरी के लिए प्रमोशन

Spread the love

चंडीगढ़। पंजाब के पटियाला जिले की सब्जी मंडी में निहंग वेषधारी के हमले में घायल हुए एएसआई हरजीत सिंह को उनकी वीरता के लिए सम्मानित किया गया। साथ ही उनके साथ घायल हुए तीन अन्य पुलिसकर्मियों को डीजीपी मेडल से सम्मानित किया जाएगा। बता दें कि रविवार को सब्जी मंडी में कर्फ्यू का पालन करवाने के दौरान निहंगों ने पुलिसवालों पर हमला कर दिया था, जिसमें हरजीत सिंह का हाथ तलवार से हाथ कट गया था।

इसके बाद डॉक्टरों ने एक जटिल ऑपरेशन के जरिए कटे हाथ को दोबारा जोड़ा था। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पटियाला सब्जी मंडी में कर्फ्यू लागू करवाने के दौरान हुए हमले में घायल हुए एएसआई हरजीत सिंह को प्रमोट करके एसआई बनाया गया है। यह सम्मान उनकी वीरता और साहस के लिए दिया गया है।

पटियाला जिले की एक सब्जी मंडी में कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहने के बाद निहंगों के समूह ने पुलिस दल पर हमला किया था। बता दें कि हरजीत सिंह के अलावा पटियाला सदर पुलिस स्टेशन के एसएचओ इंस्पेक्टर बिक्कर सिंह, एएसआई रघबीर सिंह और एएसआई राज सिंह को डीजीपी मेडल से नवाजा गया है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि हरजीत सिंह के हाथ को ठीक करने के लिए पीजीआई में 7:30 घंटे की लंबी सर्जरी चली। उन्होंने कहा, ‘मैं डॉक्टरों और सहयोगी स्टाफ की पूरी टीम को उनके इस कठिन परिश्रम के लिए धन्यवाद देता हूं और एएसआई हरजीत सिंह के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।’

Leave a Reply