November 28, 2021

PM Modi एशिया के सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे शिलान्यास

Spread the love

नई दिल्ली । जान लें कि आज (गुरुवार को) सुबह 11 बजकर 20 मिनट पर पीएम मोदी दिल्ली से जेवर के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे. 11 बजकर 50 मिनट पर पीएम मोदी जेवर हैलीपैड पहुंचेंगे. दोपहर 12 बजे पीएम मोदी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे. 12 बजे से 1 बजे के बीच पीएम मोदी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे और जनसभा का संबोधित करेंगे. पीएम मोदी दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर वापसी के लिए जेवर हेलीपैड पहुंचेंगे. 1 बजकर 15 पर पीएम मोदी जेवर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.
बहरहाल दुनिया के चौथे सबसे बड़े एयरपोर्ट के शिलान्यास से पीएम मोदी पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मतदाताओं और अन्नदाताओं को मनाने की कोशिश करेंगे. चुनौती ये भरोसा दिलाने की भी होगी कि अन्नदाताओं के हितों से सरकार किसी कीमत पर समझौता नहीं करेगी.
लेकिन इस बीच विपक्ष भी अपनी चाल चल चुका है. समाजवादी पार्टी और RLD के बीच गठबंधन पर सहमति बन चुकी है. हालांकि सीटों का अभी तक ऐलान नहीं हुआ है.
पीएम मोदी के इस दौरे से पहले बीजेपी ने इलाके के सियासी समीकरण को साधने के पूरे इंतजाम कर लिए हैं. तीनों कृषि कानून वापस होंगे और पीएम मोदी अन्नदाताओं से माफी भी मांग चुके हैं. 3 कृषि कानूनों के रद्द करने ऐलान के बाद पीएम मोदी आज पहली बार पश्चिमी यूपी के दौरे पर रहेंगे. किसानों की नाराजगी दूर करने की पूरी कोशिश है.
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) की अहमियत आप इस बात से समझ सकते हैं कि यूपी के गौतम बुद्ध नगर के इस छोटे से गांव के आसपास जमीन के भाव आज आसमान छू रहे हैं. ये निवेशकों की पहली पसंद बन गया है.
बता दें कि विकास के रथ पर सवार होकर पीएम मोदी इस मंच से पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को खुशहाली का संदेश देंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (गुरुवार को) पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का शिलान्यास करेंगे. जेवर एयरपोर्ट एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया जा रहा है.