November 28, 2021

बीएसपी सोसाइटी सेक्टर-4 की चुनाव प्रक्रिया शुरू, नामांकन दाखिल

Spread the love

भिलाई। बीएसपी एम्पलाइज को-आपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड सेक्टर-4 की चुनाव प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है। इस वर्ष अप्रैल-मई में सोसाइटी की चुनाव प्रक्रिया कोरोना नियमों के चलते टाल दी गई थी। चुनाव अधिकारी उमाशंकर शर्मा ने विस्तृत चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा कर दी है। जिसके अंतर्गत सोसाइटी की नई कार्यकारिणी के लिए 10 दिसंबर शुक्रवार को महाराष्ट्र मंडल भवन सेक्टर-4 में मतदान होना है।
इस प्रक्रिया के अंतर्गत चुनाव कार्यक्रम के तहत 24 नवंबर बुधवार को नामांकन दाखिल किया गया। वहीं गुरुवार को सुबह 11 बजे से नामांकन पत्रों की जांच शुरू हुई है। अब आगे 27 नवंबर को सुबह 11 से अपराह्न 3 बजे तक नामांकन वापसी का प्रावधान, शाम 5 बजे से चुनाव चिह्न आवंटन एवं चुनाव योग्य उम्मीदवारों की सूची का अंतिम प्रकाशन होगा।
10 दिसंबर को मतदान उपरांत 13 दिसंबर को रिक्त स्थानों का सहयोजन होगा। वहीं 14 दिसंबर को अध्यक्ष/उपाध्यक्ष एवं अन्य सोसाइटी के प्रतिनिधियों तथा अन्य पदाधिकारियों के निर्वाचन की सूचना जारी की जाएगी और 18 दिसंबर शनिवार को दोपहर 12 बजे से अध्यक्ष/उपाध्यक्ष एवं अन्य सोसाइटी के प्रतिनिधियों तथा अन्य पदाधिकारियों का निर्वाचन होगा।
इस चुनाव प्रक्रिया के अंतर्गत 24 नवंबर को निवर्तमान कार्यकारिणी ने अपना नामांकन दाखिल किया। इनमें सामान्य वर्ग से मर्चेंट मिल के अशोक परगनिहा, मशीन शॉप के पूरन लाल देवांगन, मेडिकल से जानकी राव, कोक ओवन एंड कोल केमिकल से विपिन बंछोर, रेल एंड स्ट्रक्चरल मिल से सतानंद चंद्राकर, मशीन शॉप-1 से शशिभूषण सिंह ठाकुर, महिला वर्ग से एलएंडए राजभाषा विभाग की नितिशा साहू व मिल जोन-2 कार्मिक विभाग से आसमा परवीन, अनुसूचित जाति वर्ग से ट्रांसपोर्ट एंड डीजल आर्गनाइजेशन से चित्रसेन कोसरे, अनुसूचित जनजाति वर्ग से पुरुषोत्तम सिंह कंवर और अन्य पिछड़ा वर्ग से अशोक राठौर शामिल हैं। सेक्टर-4 सोसाइटी के इस चुनाव में निवर्तमान कार्यकारिणी के इन सदस्यों का भिलाई स्टील प्लांट में कर्मियों के बीच संपर्क जारी है।