January 17, 2022

वाहनों की बैटरी एवं म्युजिक सिस्टम चोरी करने वाले आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े

Spread the love

24 घंटे में ही चोरों को कोतवाली पुलिस ने धर दबोचा

कवर्धा। सड़क किनारे खड़ी चारपहिया वाहनों से बैटरी और म्यूजिक सिस्टम की चोरी करने वाले दो आरोपियांे को पकड़ने में पुलिस ने सफलता पाई है। वहीं 5 बैटरी और 5 सीडी प्लेयर भी आरोपियों से जब्त किया गया है। ज्ञात हाे कि एक ही रात में चार वाहनों से बैटरी और सिस्टम चोरी होने की रिपोर्ट गुरुवार को वाहन मालिकों द्वारा लिखाई गई थी। रिपोर्ट पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

पुलिस ने बताया कि शहर के गायत्री मंदिर के पास खड़ी स्काॅर्पियो एवं पिकअप वाहन में लगे बैटरी एवं सीडी प्लेयर की चोरी 25 िसतंबर की रात होने की सूचना विजयलक्ष्मी तिवारी द्वारा 26 सितंबर को दी गई। रिपोर्ट पर अपराध क्र.-427/19, धारा 379 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। थाना प्रभारी सुशील मलिक की अगुवाई व मुखबिर एवं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध व्यक्तियों की पतासाजी कर हिरासत में लिया गया और पूछताछ में आरोपियों इरशाद एवं मोहम्मद कासिम खान ने चोरी करना स्वीकार किया। वहीं कबीरपारा में तवेरा और बोलेरो वाहन से बैटरी व सीडी प्लेयर चोरी होने की रिपोर्ट वाहन मालिकों द्वारा लिखाई गई थी। दोनों स्थानों पर वारदात करना आरोपियों ने स्वीकार कर लिया। इसके बाद आरोपी इरशाद पिता जमील खान (28) साकिन बीचपारा कवर्धा एवं मोहम्मद कासिम पिता मोहम्मद मुनीर खान (24) साकिन नवाब मोहल्ला के पास से 05 नग बैटरी व 05 नग सीडी प्लेयर जप्त कर आरोपियों को न्यायालय में 27 सितंबर को पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। इस कार्यवाही में सउनि रघुवंश पाटिल, प्रधान आरक्षक अनीत मण्डावी, आरक्षक शमसेर, आरक्षक राजेश कोसरिया, आरक्षक रेखू सोनकर का सराहनीय योगदान रहा।

गाड़ी लाइन के जानकार और शातिर निकले आरोपी

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने गाड़ी की साइड ग्लास तोड़कर लॉक खोला और अंदर घुसकर बोनट लीवर खींचकर खोला। उसके बाद बैटरी और सिस्टम निकाले। चोरी की वारदात और तरीका देखकर पहले ही अनुमान लगा लिया गया कि आरोपी बहुत शातिर और गाड़ी लाइन का जानकार है। इसी आधार पर आरोपी तक पहुंचने में सफलता मिली।