September 17, 2021

शासन के निर्देश पर तहसील कार्यालय में जरूरतमंदों की सहायता करने अनाज बैंक की स्थापना

Spread the love

गुरूर। देशवासियों को कोरोना के संक्रमण से बचाए रखने के लिए स्थानीय प्रशासन भी काफी प्रयास कर रही है। कलेक्टर रानू साहू की पहल पर अनाज बैंक की स्थापना होने से गुरूर तहसील कार्यालय में भी अनाज दान करने दानादाता सामने आ रहे है।
तहसीलदार हितेश्वरी बाघे ने लोगों से अपील की है कि वे स्वेच्छा अनुसार चावल, दाल, आटा, चायपत्ती, शक्कर, नमक, मिर्ची, हल्दी के साथ साबुन, दूध के पैकेट तथा बच्चों के लिए बिस्किट आदि दान करें ताकि दो वक्त की रोटी के लिए किसी को भी दिक्कत का सामना ना करना पड़े। नगरवासी, ग्रामीण सहित व्यापारी भी जरूरतमंदों की जरुरत पूरी करने के लिए लगातार आगे आते जा रहे हैं।
शासन के निर्देश पर लोगों की सहायता करने के लिए तहसील कार्यालय में प्रारंभ किया गया अनाज बैंक जरूरतमंदों के लिए वरदान साबित होने लगा है। प्रशासन की इस पहल को लेकर निचले तबके के लोगों में भारी उत्साह बना हुआ है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौरान बेघर, गरीब और बाहरी लोगों को भोजन मुहैया कराने के लिए जिला तथा ब्लाक स्तर पर व्यवस्था की जा रही है इसके लिए अनाज आमजनो से ही जुटाया जा रहा है।
तहसीलदार हितेश्वरी बाघे ने विकासखंड के सभी पंचायतों से अपील की है कि सरपंच-सचिव अपने गांव में बात करें। जो संपन्न किसान या दानदाता हैं, वे अनाज दान देना चाहें तो पंचायत को दे सकते हैं ताकि गरीब और बेसहारा लोगों को रोजना खाना मिल सके, उन्होने दानदाताओं के नाम की सूची भी तैयार करने को कहा गया। अन्न बैंक में दानदाता गेहूं, चावल, दाल सहित अन्य सामग्री दान कर सकते है। पंचायतों में सामग्री जमा होने के बाद प्रशासन द्वारा उसे ले जाने की व्यवस्था की जाएगी।

Leave a Reply