July 29, 2021

उद्योगपतियों व व्यापारियों से की अपील, अपने अधीनस्तों की करें मदद, यही सबसे बड़ी मानव सेवा

Spread the love

उद्योगपति झा ने अपने वर्करों से की बातचीत,पूछा कुशलक्षेम, आर्थिक व अन्य जरूरतें की पूरी

भिलाई नगर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं उद्योगपति के. के. झा ने गुरुवार 26 मार्च को अपने उद्योगों कन्हैया स्टील इंडस्ट्रीज एवं कन्हैया वायर एंड केबल के अपने अधीनस्थ वर्करों से बातचीत की और उनका कुशलक्षेम पूछा। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन किए जाने के कारण भिलाई के सारे उद्योग बंद हैं ऐसी स्थिति में उनके वर्करों एवं उनके परिवारों को किसी प्रकार की तकलीफ ना हो यह जानने उन्होंने सभी वर्करों से बातचीत की। सभी कर्मियों से उनकी जरूरतें पूछी और आर्थिक मदद के अलावा अन्य जरूरतों को भी पूरा किया।
श्री झा ने अन्य उद्योगपतियों एवं व्यापारियों से भी अपील की है कि वह अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से बातचीत करते रहें और उनका कुशलक्षेम पूछ कर उनकी हर संभव मदद करें। उन्होंने कहा कि ऐसी महामारी और विषम परिस्थितियों के कारण हमारी जवाबदेही बनती है कि हम अपने कर्मियों एवं उनके परिवार पर किसी तरह की परेशानी ना आने दें। उनसे बातचीत करें और उन्हें ढांढस बधाएं कि संकट के दौर में हम उनके साथ हैं।
श्री झा ने कहा कि इस विषम परिस्थिति में सबसे बड़ी मानव सेवा यही होगी। हमारी सामाजिक जिम्मेदारी के साथ-साथ यह नैतिक जिम्मेदारी भी बनती है। यदि हम अपने अधीनस्थों की ही मदद कर दें तो यह एक बहुत बड़ा काम होगा। हमें सेवा करने के लिए इधर-उधर देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। भिलाई में भी कोरोना वायरस से पीड़ित एक मरीज के मिलने की जानकारी से बाद उन्होंने सभी से बहुत सावधानी बरतने कहा है। उद्योग और व्यापार जगत से जुड़े वर्करों को उन्होंने घर से बाहर नहीं निकलने कहा है। ताकि वे किसी प्रकार से इस बीमारी की चपेट में न आएं और उनके जीवन व परिवार पर खतरा न बढ़े।