January 17, 2022

महापौर बनते ही महापौर धीरज बाकलीवाल ने विधायक और आयुक्त के साथ शहर विकास कार्य का किया निरीक्षण

Spread the love

दुर्ग. महापौर धीरज बाकलीवाल, महापौर बनते ही आज विधायक अरुण वोरा जी एवं आयुक्त इंद्रजीत बर्मन के साथ शहर के मुख्य बाजार इंदिरा मार्केट, हटरी बाजार क्षेत्र में आने वाली जनता के लिए मल्टी लेबल पार्किंग के लिए जगह का मौका मुआयाना किये। आयुक्त इंद्रजीत बर्मन ने मोती काम्पलेक्स के सामने तहसील क्वाटर परिसर को डिसमेंटल कर यहाॅ पार्किंग बनाये जाने की योजना से विधायक और महापौर को अवगत कराया। विधायक, व महापौर ने गिरधारी नगर नाला, पुलगांव में पानी टंकी निर्माण और शिवनाथ नदी क्षेत्र का भ्रमण कर योजना और कार्यो की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन, सभापति राजेश यादव, पार्षद बिजेन्द्र (राजू) भरद्वाज, मनीष कुमार बघेल, कार्यपाल अभियंता मोहनपुरी गोस्वामी, तथा पूर्व पार्षदगण राजेश शर्मा, और लीलाधर पाल तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि महापौर बनते ही महापौर धीरज बाकलीवाल ने आज पहले दिन ही विधायक अरुण वोरा जी एवं आयुक्त इंद्रजीत बर्मन के साथ शहर में हो रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया गया। आयुक्त ने विधायक और महापौर को बताया कि इंदिरा मार्र्केट, हटरी बाजार क्षेत्र बहुत ही सघन हो गया है पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण बाजार आने वाली जनता कहीं पर भी अपनी वाहन खड़ी दे रहे हैं। बाजार क्षेत्र में एक पार्किंग निर्मित है जो शहर की आबादी के हिसाब से छोटी हो गई है। बाजार क्षेत्र में एक मल्टी लेबल पार्किंग की अति आवश्यक है। इसके लिए मोती काम्पलेक्स के सामने तहसील क्वाटर परिसर में अनुमानित 16 करोड़ की लागत से मल्टी लेबल पार्किंग की योजना बनायी गयी है।
विधायक एवं महापौर श्री बाकलीवाल ने शहर विकास और स्वच्छता की दृष्टि से नालियों के पानी निकासी हेतु गिरधारी नाला की कराये जा रहे सफाई और अमृत मिशन योजना के तहत् पुलगांव वार्ड में किये जाने रहे पानी टंकी का भी मुआयना किया गया। इस दौरान उन्होंने शिवनाथ नदी में पर्यटक स्थल विकसित कर निर्माण किये जाने के लिए स्थल का निरीक्षण कराया गया।

Leave a Reply

You may have missed