स्पेन ने कोस्टा रिका को 7-0 से हराया...

स्पेन ने कोस्टा रिका को 7-0 से हराया...
Ro No. 12172/19

Ro No. 12172/19

Ro No. 12172/19

Ro No. 12172/19

Ro No. 12172/19

Ro No. 12172/19

फीफा विश्व कप 2022 में स्पेन की टीम ने शानदार शुरुआत की है। पहले मैच में स्पेन ने कोस्टा रिका को 7-0 के बड़े अंतर से हराया। इस बड़ी जीत के साथ ही स्पेन के लिए प्री-क्वार्टर फाइनल की राह आसान हो गई है। जीत के बाद स्पेन के मुख्य कोच लुइस एनरिक ने कहा कि उनकी टीम गेंद को संभालने और फिनिशिंग में असाधारण थी। टीम उसी अंदाज में खेली, जैसे कई साल से खेलती नजर आ रही है। वहीं, कोस्टा रिका के कोच सुआरेज ने कहा कि उनकी टीम का अटैक बैगद कमजोर था। इसी वजह से वह स्पेन के कोई चुनौती नहीं दे सके।

स्पेन के मुख्य कोच लुइस एनरिक ने कहा "जब चीजें इस तरह से चलती हैं, तो फुटबॉल एक अद्भुत खेल बन जाता है। हम गेंद को संभालने और फिनिशिंग में असाधारण थे। हम दबाव में असाधारण थे और जिन 17 खिलाड़ियों ने भाग लिया था, वे बहुत अच्छे थे। यह राष्ट्रीय टीम है जो सभी चैंपियनशिप में सबसे अधिक गोल करती है। हमारे पास एक बेंचमार्क खिलाड़ी नहीं हो सकता है जो 30 गोल करता है लेकिन हमारे पास फेरान, डैनी ओल्मो, मार्को असेंसियो, गेवी जैसे खिलाड़ी हैं और मैंने कभी भी गोल की चिंता नहीं की।

कोस्टा रिका के मुख्य कोच लुइस फर्नांडो सुआरेज ने कहा कि उनकी टीम गेंद पर नियंत्रण नहीं पा सकी। इसी वजह से यह टीम अटैक नहीं कर पाई। सुआरेज ने कहा, "हमें गेंद नहीं मिली और हमारी ओर से आक्रमण में कुछ भी नहीं था। मुझे स्वीकार करना चाहिए कि हम बुरे थे और जो हुआ उसकी जिम्मेदारी हम सभी को लेनी होगी। हम चिंतित हैं कि टीम इससे बाहर नहीं निकल पाएगा या नहीं। मुझे उम्मीद है कि हम चीजों को सुलझा सकते हैं और जापान के खिलाफ मैच के लिए पहले काम करना शुरू कर सकते हैं।"