January 20, 2022

यशराज फिल्म्स का गोल्डन जुबली सेलिब्रेशन नहीं मनेगा

Spread the love

मुंबई । फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के मुफ्त वैक्सिनेशन की घोषणा करने के बाद फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा ने फैसला किया है कि यशराज फिल्म्स के 50 साल पूरे होने का जश्न नहीं मनाया जाएगा। इस साल यशराज फिल्म्स को 50 साल पूरे हो गए हैं। इसके लिए एक भव्य गोल्डन जुबली सेलिब्रेशन की तैयारी की जा रही थी। मगर अब को‎विड-19 की स्थिति को देखते हुए आदित्य चोपड़ा ने इस फंक्शन को कैंसल कर दिया है।
आदित्य ने फैसला लिया है कि इस गोल्डल जुबली सेलिब्रेशन में होने वाले खर्च भी को‎विड-19 रिलीफ फंड में डोनेट कर दिया जाएगा। इसके अलावा आदित्य चोपड़ा और यशराज फिल्म्स ने गोरेगांव इलाके के फ्रंटलाइन वर्कर्स और अंधेरी इलाके के क्वॉरेंटीन सेंटर्स के हजारों लोगों को रोजाना खाना खिलाने का भी फैसला लिया है। यह खाना यशराज फिल्म्स की रसोई से बनकर इन इलाकों में सप्लाई किया जाएगा। साथ ही यशराज फाउंडेशन ने इंडस्ट्री के सीनियर सिटिजन और महिलाओं के खाते में सीधे 5 हजार रुपये ट्रांसफर करने की योजना बनाई है।
इसके साथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले वर्कर्स की 4 सदस्यों के परिवार के लिए हर महीने राशन किट्स भी बांटी जाएंगी। इसके लिए यशराज ने एक एनजीओ यूथ फीड इंडिया से हाथ मिलाया है। इससे पहले यशराज ने पिछले हफ्ते ही यश चोपड़ा साथी नाम से एक पहल शुरू की थी जिसमें फिल्म इडस्ट्री के हजारों वर्कर्स को वित्तीय सहायता दी जाएगी। बता दें ‎कि कोरोना वायरस के कहर से फिल्म इंडस्ट्री भी अछूती नहीं रह पाई है। कोरोना के कारण फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लाखों लोग भी प्रभावित हुए हैं। ऐसे में बॉलिवुड सिलेब्रिटीज लोगों की मदद करने के लिए आगे आए हैं।